हरभजन सिंह
























हरभजन सिंह को हैट के साथ देखना और उसे बनाना एक अलग अनुभव था। यहां मैं आंखों की बात जरुर करुंगा। उनकी आंखों को मैंने तसल्ली से बनाया है। उनकी मूंछें और हल्की दाड़ी बनाने में अधिक समय नहीं लगा। दाड़ी के बिना उनका चेहरा सूना है।

मुझे उनका हैट बनाने में थोड़ा समय लगा क्योंकि उसमें काला करना था। मेरा अपना तरीका है। मैं हर चित्र को बारीकी से देखता हूं और फिर उसे उकेरता हूं। ऐसा करने से किसी भी तस्वीर में जीवंतता लाने की कोशिश की जा सकती है। एक चित्रकार के लिए यह बेहतर भी है।

धीमे-धीमे बाल पैन चलाकर मैंने यह चित्र तैयार किया। मैं इसे अपने बेहतरीन चित्रों में शुमार करता हूं। सचिन तेंदुलकर की तस्वीर बनाने के बाद मुझे यह तस्वीर बहुत अच्छी लगी।

कुल मिलाकर मैं यह कहना चाहूंगा कि भज्जी को खेलता देखना और बनाना दोनों की मजेदार हैं।

-yours,
harminder singh

0 comments:

Post a Comment

Blog Widget by LinkWithin