लगान

























लगान फिल्म अपने जमाने की सुपरहिट थी। इसे आस्कर के लिए भी भेजा गया था। पर यह विफल रही। लेकिन पूरी दुनिया में इसका डंका बजा था।

मेरे जहन में अचानक ही आमिर खान और ग्रेसी सिंह को एक साथ बनाने का ख्याल आया। फिल्म जबकि मैंने पूरी नहीं देखी, मगर इन दोनों की जोड़ी फिल्म की जान थी। जितना श्रेय आप आमिर को देते हैं, ग्रेसी उनसे कहीं कम नहीं बैठतीं।

मैं यह मानता हूं कि यह चित्र उतना कमाल का नहीं बना। पर मैंने इसे बनाने में काफी समय खर्च कर दिया। पहले तो यह कि इसके लिए मेरे पास एक पतला पेपर था। दूसरा यह कि इसे मैंने स्मूथ करने में काफी समय लगाया। ग्रेसी की साड़ी की बात हो या उनकी चूड़ियां सभी में तसल्ली से काम किया गया।

हंसती हुई ग्रेसी काफी अच्छी लग रही है। उनके दांत और सिकुड़ी आंखें कमाल की हैं। वहीं आमिर भी उसी दिशा में देख रहे हैं जिस दिशा में ग्रेसी। दोनों एक दूसरे के साथ एक मनमोहक मुद्रा में हैं।

-harminder singh

1 comments:

Anonymous said...

its great to be here.

with lots of regards.

thanx.

Post a Comment

Blog Widget by LinkWithin